केरला ब्लास्टर्स का खाता खुला, हैदराबाद को 2-0 से हराया

गोवा: केरला ब्लास्टर्स ने हैदराबाद एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। केरला की ओर से अब्दुल हक्कु ने 29वें और जॉर्डन मरे ने 88वें मिनट में गोल किए। केरला की सात मैचों में यह पहली जीत है और अब वह छह अंकों के साथ तालिका में नौवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने तीन हारे और तीन ड्रॉ भी खेले हैं। हैदराबाद को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने दो जीते है और तीन ड्रॉ भी खेले हैं और अब वह नौ अंकों के साथ तालिका में आठवें नंबर पर है।

दोनों टीमें शुरुआती मिनटों में एक-दूसरे के खिलाफ मौके नहीं बना पाई और फिर 20वें मिनट में केरला के सहल अब्दुल समद को मैच का येलो कार्ड दिखाया गया। हालांकि केरला को इस कार्ड से ज्यादा परेशानी नहीं हुई और 29वें मिनट में ही उसने अपना खाता खोल लिया। अब्दुल हक्कु ने फकुंडो पेरेयरा के असिस्ट पर हेडर के जरिए गोल करके केरला को 1-0 की बढ़त दिला दी। हक्कु का सीजन का और आईएसएल इतिहास का यह पहला गोल है। इस गोल के बाद येलो आर्मी के और एक खिलाड़ी जैक्सन सिंह को येलो कार्ड थमाया गया। इसके बाद बराबरी की प्रयास में लगी हैदराबाद के पास 45वें मिनट में एक बड़ा मौका हाथ आया, टीम ने इसे जाया कर दिया। इस सीजन में अब तक चार गोल कर चुके एरिडेन संताना बॉक्स के अंदर आशीष राय के पास हैदराबाद को बराबरी दिलाने से चूक गए और पहले हाफ में उसे एक गोल से पीछे रहना पड़ा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद केरला शुरुआती पांच मिनट के अंदर अपनी लीड को डबल करने का तीन बार अवसर खो बैठी। 58वें मिनट में भी राहुल केपी के बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से सेव कर दिया। हैदराबाद ने 66वें मिनट में दो और 74वें मिनट में एक बदलाव किया। इसके बाद भी टीम अभी भी मुकाबले में एक गोल से पीछे चल रही थी। इसके पांच मिनट बाद ही केरला ने भी मैच में अपना पहला बदलाव किया। अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में लगी केरला ने 88वें मिनट में जॉर्डन मरे के शानदार गोल की मदद से 2-0 की स्कोर के साथ सीजन की अपनी पहली जीत अपने नाम कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *