ओडिशा का नहीं खुला खाता, गोवा दूसरी जीत के साथ शीर्ष-4 में पहुंचा

स्रोत:ISL

गोवा: ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने पांचवें मैच में भी जीत का अपना खाता नहीं खोल पाई। ओडिशा को इस बार एफसी गोवा के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। गोवा के लिए इगोर एंगुलो ने 45वें मिनट में गोल किया। एंगुलो का सीजन का यह छठा गोल है और वह स्कोररों की सूची में टॉप पर हैं। गोवा की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने दो मैचों में अंक बांटे हैं जबकि एक में उसे हार मिली है। ओडिशा को पांच मैचों में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। टीम पांच मैचों में चार हार के साथ 10वें नंबर पर है। गोवा के लिए सातवें मिनट में ही उसके कप्तान लेनि रोडिग्वेज को येलो कार्ड मिल गया। लेकिन इससे बेखबर गोवा के ब्रैंडन फर्नांडेज ने 17वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया। उनके पास पर जॉर्ज ओर्टिज ने बॉक्स के बाहर से शानदार शॉट लगाया, जोकि ऑफसाइड चला गया। 30वें मिनट तक गोवा 67 प्रतिशत बॉल पजेशन और 191 पास के साथ ओडिशा से कहीं आगे थी। इसी मिनट में ओडिशा के जैकब को येलो कार्ड मिला। चार मिनट बाद ही ओडिशा के जैरी के शॉट को ब्लॉक कर दिया गया।
पहले हाफ में निर्धारित समय तक गोल नहीं होने बाद के मुकाबले में तीन मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया, जहां गोवा ने बढ़त लेने में कोई गलती नहीं की। टीम के लिए यह गोल उसके टॉप स्कोरर एंगुलो ने एलेक्जेंडर जेसुराज के असिस्ट पर किया। एंगुलो के सीजन के छठे गोल की बदौलत गोवा ने 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की। दूसरे हाफ के शुरू होते ही ओडिशा के लिए जैरी ने हेडर से बॉल को गोलपोस्ट में भेजने की कोशिश की, लेकिन उनका शॉट वाइड चला गया। छह मिनट बाद ही जैरी के साथी कोले एलेक्जेंडर भी बॉक्स के बाहर से बॉल को गोलपोस्ट में डालने से चूक गए।
दूसरी तरफ अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में लगी गोवा ने 60वें मिनट में दो बदलाव किए। इस बदलाव के बाद गोवा के आक्रमण में तेजी देखने को मिला और जिसके कारण ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह को 10 सेकंड के अंदर लगातार दो हमले को विफल करना पड़ा। ओडिशा को अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए बराबरी का गोल दागना था और इसी प्रयास में जैरी ने 69वें मिनट में मैनलुएल ओनवू के असिस्ट पर एक हेडर लगाया, लेकिन वह टीम को गोवा की बराबरी दिलाने से चूक गए। अगले मिनट में ही हेंडी एंटोनी को येलो कार्ड मिला। 74वें मिनट में एंगुलो के पास गोवा की बढ़त को दोगुना करने का सुनहरा अवसर आया। एंगुलो ने प्रिंसटन रोबेलो के असिस्ट पर शॉट लगाया, जो कि वाइड चला गया। छह मिनट बाद ही गोवा के फर्नांडेज को येलो कार्ड दिखाया गया। 86वें मिनट में गोवा ने अपने स्कोरर एंगुलो को बाहर भेजकर इदु बेदिया को मैदान पर बुलाया। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां गोवा ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए सीजन की दूसरी जीत दर्ज कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *