सुपर ओवर में मुंबई पर सुपर साबित हुआ पंजाब

नई दिल्ली: आईपीएल के इतिहास में रविवार को कई चीजें ऐसी हुईं जो दर्शकों को पहली बार देखने को मिलीं। पहली बार ऐसा हुआ जब एक ही दिन दो मैचों का परिणाम सुपर ओवर में निकला जहां कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को तो किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराया। खासकर मुंबई और पंजाब के बीच तो रिजल्ट डबल सुपर ओवर से निकला जो कि क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम भी 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में जसप्रीत बुमरा ने पंजाब को केवल पांच रन ही बनाने दिए। जवाब में मोहम्मद शमी ने भी मुंबई को भी पांच रन पर ही रोक दिया।
मुकाबला डबल सुपर ओवर में पहुंचा। नियम के मुताबिक जिस खिलाड़ियों को पहले सुपर ओवर में आजमा लिया गया था उसे दूसरे सुपर ओवर में मोर्चे पर नहीं लगाया जा सकता था। लिहाजा मुंबई की तरफ से कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या आए जबकि पंजाब के लिए गेंदबाजी का जिम्मा क्रिस जॉर्डन ने संभाला। मुंबई ने पंड्या का विकेट गंवाकर 11 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब के लिए यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने बैटिंग का जिम्मा संभाला जबकि गेंदबाजी की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट को दी गई। गेल ने पहली ही गेंद पर सिक्स आर दूसरे पर एक रन लेकर मयंक अग्रवाल को मौका दिया। अग्रवाल ने लगातार दो गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। मुंबई की लगातार पांच मैचों के बाद यह पहली हार है।
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम भी डेविड वॉर्नर के 47 रन के बावजूद 6 विकेट पवर 163 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम लॉकी फर्गुसन की कसी हुई गेंदबाजी के आगे दो रन ही बना सकी जिसे कोलकाता ने आसानी से हासिल कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *