हार के साथ राजस्थान पर कार्रवाई की तलवार

अंशुमान, दरभंगा। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की मौजूदगी में उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ रोक दिया। दुबई में खेले गए आईपीएल के 12वें मैच में केकेआर ने राजस्थान एकतरफा मुकाबला बनाते हुए 37 रनों से हरा दिया। लेकिन आईपीएल-13 के 12वें मुकाबले में बड़ा विवाद हो गया। राजस्थान के रॉबिन उथप्पा ने मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर उसे चमकाने की कोशिश की। यह आईसीसी की तरफ से कोविड-19 के तहत बनाए गए नए नियमों का उल्लंघन था। आईसीसी ने कोराना से बचाव की खातिर लार लगाकर गेंद चमकाने पर रोक लगा रखी है।

यह हुआ कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान। सोशल मीडिया पर उथप्पा का यह वीडियो वायरल हो रहा है। जाहिर है कि बल्ले से अब तक नाकाम साबित हो रहे उथप्पा पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

जहां तक मैच की बात है तो कोलकाता ने छह विकेट पर 174 रन बनाए। टॉस राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जीता था। हालांकि उन्होंने केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्थान की टीम लक्ष्य का पीछा करती हुई बड़ी मुश्किल से 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के तीन ही बल्लेबाज दोहरी रन संख्या तक पहुंच सके। अगर टॉम कुर्रन ने नाबाद 54 रन की पारी नहीं खेली होती तो हाल और बुरा होता। उन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा जोस बटलर ने 21 रन तो पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया महज 14 रन ही बना सके। कोलकाता के युवा गेंदबाज राजस्थान पर कहर बन कर टूटे। नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *