बोले नीतीश- जब मिथिला का विकास होगा, तब बिहार भी चमकेगा

दरभंगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को मिथिलांचल में थे। उन्होंने मधुबनी के फुलपरास विधानसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी के पक्ष में मधेपुर के भेजा में चुनावी सभा की। कहा, मेरा हमेशा से न्याय के साथ विकास में विश्वास रहा है। इसे पूरा करके दिखाया भी है। उन्होंने बिहार के विकास के लिए मिथिलांचल के विकास को बताया अनिवार्य। विपक्ष पर कहा- कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी और पत्नी ही परिवार, लेकिन मेरे लिए है पूरा बिहार है परिवार। नीतीश ने इसके बाद दरभंगा जिले के बेनीपुर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर बाबा नागार्जुन स्टेडियम में बेनीपुर से एनडीए (जदयू) के प्रत्याशी विनय कुमार चौधरी उर्फ अजय चौधरी और अलीनगर के एनडीए प्रत्याशी वीआइपी के मिश्रीलाल यादव के समर्थन में चुनावी सभा की। कहा- कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलते हैं। बोलते हैं तो मेरा प्रचार होता है। खूब छपते हैं। हम न्याय के साथ विकास करने में विश्वास करते हैं। हमने काम किया है। उन्हें मौका मिला। पंद्रह साल। कुछ नहीं किया। यदि कुछ होगा तो एनडीए के लोग ही करेंगे। केंद्र की मदद से राज्य में काम होगा। कुछ लोगों का काम है झूठ बोलकर भ्रम फैलाकर समाज में झगड़ा लगाना। हम तो मानकर चलते हैं जनता मालिक है। काम करने का मौका देंगे तो सेवा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार में हुए कार्यों को भी गिनाया। कहा-हमने हर घर तक बिजली पहुंचा दी। गांव-गांव तक सड़क बन गई। लड़कियां पढ़ने लगीं। अस्सी प्रतिशत घरों तक नल का जल पहुंच गया। इस बार हमारी सरकार बनी तो गांव की गलियों में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाएंगे। गांव के लोग अपने घरों के बल्ब बुझा भी देंगे तब भी गांव में रोशनी रहेगी। हर खेत तक सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। हर बाजार, हर शहर में बाइपास बनाएंगे। ताकि लोगों को जाम व अन्य तरह की समस्याओं से जूझना नहीं पड़े। जहां जमीन नहीं मिलेगी, वहां फ्लाई ओवर बनाएंगे। लेकिन, जाम से लोगों को मुक्ति दिलाकर ही दम लेंगे। बोले- हमने सड़क बना दी। अब राजधानी से लोगों को जिला मुख्यालय आने-जाने में परेशानी नहीं होती। अब हमने प्रण किया है कि पांच घंटे में राज्य के दुरुह क्षेत्र से भी लोग राजधानी पहुंचे। हम कहते रहे हैं कि जब मिथिला का विकास होगा तभी बिहार का विकास होगा। हमने शुरू से इसी उद्देश्य के साथ काम किया। जब केंद्र में काम करने का मौका मिला, तब भी मिथिला के लिए काम किया। बिहार में जब दूसरे एम्स की बात ही चली, तभी से मेरे मन में यह बात थी कि दरभंगा में हो। आज वह पूरा हुआ। दरभंगा एयरपोर्ट के लिए कोशिश की। लगातार कोशिश की और यहां से उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इसमें कोई कमी नहीं रह जाए, इसके लिए लगातार कोशिश की। आज यह भी पूरा होने जा रहा है।

इससे पहले मधुबनी के फुलपरास विधानसभा क्षेत्र में मधेपुर प्रखंड के भेजा स्थित दयाराम उच्च विद्यालय के प्रागंण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं काम में विश्वास करता हूं। आज बिहार काफी आगे बढ़ गया है। विकास दर में बढ़ोतरी जारी है। महिलाओं की सक्रियता बढ़ी है। जीविका स्वयं सहायता समूह देश में रोल मॉडल साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री विपक्ष पर भी काफी हमलावर रहे। कहा कि जो लोग अपना आर्दश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मानते रहे हैं, आज उनकी कही गई बातों को पलटने की बात करते हैं। आज शराब के धंधेबाज एकजुट होकर हमारा विरोध कर रहे हैं। अगर बिहार की जनता इस बार भी अपना आशीर्वाद देती है तो हरेक गली को सोलर लाइट से रोशन करने का काम करूंगा। प्रत्येक खेत को पानी, साफ-सफाई की व्यवस्था, कई गांवों को मिलाकर महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण, शहर बाजार में बाईपास व फ्लाईओवर का निर्माण, आठ-दस गांवों पर पशु चिकित्सालय का निर्माण सहित कई नई योजनाओं पर काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने फुलपरास से जदयू प्रत्याशी शीला कुमारी को जिताने के लिए लोगों से आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *