जदयू की सूची जारीः दरभंगा में बहादुरपुर से मदन सहनी, ग्रामीण से फराज, बेनीपुर से अजय चौधरी तो कुशेश्वरस्थान से हजारी

अभिषेक, पटना। बुधवार को एनडीए में सीटों को लेकर अंतिम फैसला होते ही जदयू ने अपने हिस्से की 115 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से एनडीए में जदयू को के हिस्से 122 सीटें आई थीं, जिनमें से सात उसने जीतनराम मांझी की पार्टी हम को दे दी है। इस तरह जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, स्पीकर विजय चौधरी एवं सांसद आरसीपी सिंह ने बचे 115 प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया।

दरभंगा जिले की कुल दस सीटों में से जदयू को चार पर चुनाव लड़ना है। इन चारों सीटों के प्रत्याशियों के नाम इस तरह हैं-कुशेश्वरस्थान (सु)- शशिभूषण हजारी, बेनीपुर- अजय चौधरी, दरभंगा ग्रामीण- फराज फातमी और बहादुरपुर- मदन सहनी। इनमें से मदन सहनी इस समय गौड़ाबराम से विधायक हैं। उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए पार्टी ने उनकी सीट बदली है। उधर, दरभंगा ग्रामीण से प्रत्याशी फराज फातमी पहले केवटी से राजद विधायक थे। पाला बदलने के बाद जदयू ने उनकी सीट भी बदल दी। इसी तरह मधुबनी में भी दस में से चार सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। ये हैं-हरलाखी- सुधांशु शेखर, बाबूबरही- मीना कामत, फुलपरास- शीला मंडल और लौकहा- लक्ष्मेश्वर राय।

पार्टी ने 11 विधायकों के टिकट काटे भी हैं। इनमें बेनीपुर के विधायक सुनील चौधरी भी हैं। गौरतलब है कि हमने तीन दिन पहले ही अच्छे कार्य के बावजूद श्री चौधरी का टिकट कट जाने की सूचना दे दी थी। इनके अलावा जिन विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वे हैं- बाबूबरही से कपिलदेव कामत, फुलपरास से गुलजार देवी, जीरादेई से रमेश सिंह कुशवाहा, वैशाली से राजकिशोर सिंह, सुलतानगंज से सुबोध राय, परबत्ता से रामानंद प्रसाद सिंह, अमरपुर से जनार्दन मांझी, राजगीर से रवि ज्योति कुमार, डुमरांव से ददन पहलवान और एकमा से मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह। हालांकि इनमें से कुछ के रिश्तेदारों को इनके बदले टिकट दिए गए हैं। जैसे, परबत्ता में विधायक रामानंद प्रसाद सिंह के पुत्र संजीव कुमार को टिकट दिया गया है। इसी तरह बाबूबरही से विधायक कपिलदेव कामत की बहू मीना कामत को प्रत्याशी बनाया गया है। एकमा से बाहुबली विधायक धूमल सिंह की पत्नी सीता देवी भी टिकट पाने में कामयाब हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *