बेहतर कार्य का भी नहीं मिला बेनीपुर विधायक को इनाम

राघव झा, दरभंगा। जिले में बनते नए समीकरण में राजनीतिक उठा-पटक भी नई तरह की दिखने लगी है। हर तरफ किसी न किसी विधायक का टिकट कटने की बात हो रही है। लेकिन, इन सब के बीच बेनीपुर विधायक सुनील चौधरी का टिकट काटना हर किसी को खल रहा है। खासकर, सुनील चौधरी के समर्थकों में इस बात को लेकर काफी नाराजगी है कि बेहतर कार्य करने का भी इनाम नहीं मिला। समर्थकों का कहना है कि सुनील चौधरी की बेहतर छवि और बेहतर कार्य करने से बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए जदयू के ही नेताओं ने उसके खिलाफ साजिश रचकर उनका टिकट काटने का कार्य किया है।

इसके साथ ही जिले की अन्य विधानसभा सीटों पर भी स्थानीय व बाहरी का मुद्दा बहुत ही जोर-शोर से कार्यकर्ता उठा रहे हैं। अगर समय रहते इस पर पहल नहीं की गई तो जिले की सभी पार्टी में बहुत ही बगावत देखने को मिल सकती है। इन सब के बीच इस बात की चर्चा भी जोर-शोर से चल रही है कि बेनीपुर विधानसभा से जदयू जिलाध्यक्ष डॉ. विनय चौधरी को सुनील चौधरी की जगह टिकट मिल रहा है। वहीं भाजपा गौड़बौराम से स्वर्णा सिंह, हायाघाट से लोजपा नेता आरके चौधरी को भाजपा टिकट दे रही है। साथ ही दरभंगा ग्रामीण से डॉ. फराज फातमी को टिकट मिलने की चर्चा है। इन सब उम्मीदवारों के खिलाफ स्थानीय कार्यकर्ता बगावत के मूड में दिख रहे हैं। आखिर माजरा किया है, यह तो पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर टिकट की घोषणा करने के बाद ही मालूम हो पाएगा। वैसे मुख्यमंत्री आवास में उन विधायकों को बुलाया गया है, जिनका टिकट कटने वाला है। उन्हें आगे कहीं एडजस्ट करने का आश्वासन दिया जा रहा है।

इस बीच, जदयू ने पार्टी पत्याशियों को चुनाव चिह्न देना शुरू कर दिया है। इनमें सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से सुशम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, चकाई से संजय प्रसाद, घोसी से राहुल कुमार, बेलहर से मनोज यादव, जहानाबाद से कृष्णानंद वर्मा, मसौढ़ी से नूतन पासवान, रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, अमरपुर से जयंत राय, राजपुर से संतोष निराला, डुमरांव से अंजुम आरा, सुल्तानगंज से ललित नारायण मंडल, नोखा से राजेंद्र चंद्रवंशी, चेनारी से ललन पासवान, धौरेया से मनीष कुमार सिंह, नवीनगर से धीरेंद्र कुमार सिंह को चुनाव चिह्न मिल चुका है। ये उम्मीदवार अब अपने क्षेत्र में जाकर तैयारी में जुटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *