शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी को ईडी का नोटिस

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक घोटाले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

बता दें कि पिछले साल रिजर्व बैंक (आरबीआई) को पता चला था कि पीएमसी बैंक ने एक रियल इस्टेट डेवलपर को क़रीब 6500 करोड़ रुपये लोन देने के लिए नकली बैंक खातों का उपयोग किया था। इसके बाद आरबीआई ने इस बैंक से पैसे निकालने पर लिमिट लगा दी। फिर ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी की जांच शुरू कर दी। उधर, खुलासे के बाद बैंक के पूर्व एमडी और पूर्व चेयरमैन के साथ ही बैंक के कई वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में एक अन्य आरोपी प्रवीण राउत को कुछ दिन पहले ही ईडी ने गिरफ्तार किया था। उसके अकाउंट से जो ट्रांजेक्शन वर्षा राउत के अकाउंट में हुआ था, उसे लेकर ही ईडी जानकारी जुटाना चाह रहा है। गौरतलब है कि इस मामले में वर्षा राउत को तीसरी बार समन भेजा गया है। नियमों के मुताबिक, अगर कोई लगातार तीन समन स्किप करता है, तो ईडी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है। इस बीच, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने तंज कसते हुए कहा-मैंने संजय राउत परिवार को ईडी के नोटिस के बारे में सुना। क्या श्री राउत हमें बताएंगे कि क्या उनका परिवार लाभार्थी है?

बीजेपी नेता राम कदम ने भी इस मसले कहा- महाराष्ट्र सरकार जब पुलिस और अधिकारियों के माध्यम से कुछ लोगों पर कार्रवाई करती है और दूसरों के घरों को तोड़ती है तब वह ऐसा नहीं बोलते। लेकिन जब केंद्रीय एजेंसी संजय राउत के परिवार को नोटिस भेजती है तो इसे बदले की कार्रवाई कहा जाता है। यह किस तरह के दोहरे मापदंड हैं। वहीं, समन के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा-आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम, मेरे साथिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *