पीके ने मोदी को बंगाल में सबसे लोकप्रिय माना

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में शनिवार को कुल आठ में से चौथे चरण का ही मतदान हुआ है। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के एक ऑडियो ने चुनाव बाद की सनसनी अभी ही पैदा कर दी है। दरअसल पीके के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें वह पत्रकारों से कह रहे हैं कि बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत लोकप्रिय हैं। ममता बनर्जी जितनी ही लोकप्रियता मोदीजी की है। सत्तारूढ़ तृणमूल के खिलाफ लोगों में बहुत गुस्सा है। यह उसे भारी पड़ने वाला है।

इस ऑडियो को भाजपा के साइबर सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को वायरल कर दिया। इसमें कुछ पत्रकारों के साथ पीके की बातचीत है। प्रशांत किशोर कहते हैं-टीएमसी के खिलाफ गुस्सा है। टीएमसी ने अब तक मुस्लिम वोटों पर ज्यादा ध्यान दिया। उनका तुष्टिकरण किया। लेकिन यह पहला मौका है जब हिंदू मतदाताओं को लग रहा है कि कोई उनकी भी पूछ-परख कर रहा है। यही कारण है कि भाजपा का पलड़ा भारी लग रहा है। एक बड़ी आबादी है जिसके लिए बंगाल में भाजपा नई है। उन्हें लग रहा है कि यह पार्टी कुछ कर सकती है। मुस्लिम तुष्टिकरण का काम पहले वामदलों ने किया और अब टीएमसी ने किया। यही कारण है कि टीएमसी के खिलाफ एंटीइनकंबेसी है। लोग चाहते हैं कि बंगाल में भाजपा की सरकार बने। उन्होंने आगे कहा- मोदी की रैली में भीड़ आ रही है। इसलिए कि मोबिलाइजेशन है। मोदी की पॉपुलेरिटी है।

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद प्रशांत किशोर ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने भाजपा पर पूरी बातचीत में से एक हिस्से को लीक करने का आरोप लगाया। प्रशांत किशोर का दावा है कि राज्य में भाजपा को सौ सीटें भी नहीं मिलने वाली है। उस ऑडियो को पूरा सुनने पर यह बात समझ में आ जाएगी। इस ऑडियो पर भाजपा सांसद और विधानसभा प्रत्याशी लोकेट चटर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर और टीएमसी को अब अपनी हार दिखने लगी है। इसलिए पीके सच बोल गए हैं कि प्रधानमंत्री मोदी बंगाल में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *