बिहार विजय के बाद मोदी का बंगाल पर निशाना

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद बुधवार शाम को दिल्‍ली स्‍थित भाजपा कार्यालय में जश्‍न मनाया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के कई वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश दिया। कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं में जीत पर उन्माद नहीं और हार पर अवसाद नहीं है। यही भाजपा की सफलता का कारण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव आते और जाते रहेंगे, जीत और हार होती रहेगी, लेकिन देश के कुछ हिस्सों में अगर राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है, तो यह बेहद दुखद है। प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने को लेकर थी। उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र की व्यवस्था में जो लोग हमारा मुकाबला नहीं कर पा रहे, वह हत्याओं का सिलसिला चला रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने दो टूक शब्दों में कहा कि देश के अंदर अब विकास ही सबसे बड़ा मुद्दा है। देश में आधारभूत संरचना एयरपोर्ट, रेलवे, पानी, सड़क, बिजली जैसे मुद्दों पर अब चुनाव लड़ा जा रहा है। जो विकास करेगा, जनता उसे ही सुनेगी। जो विकास से दूर रहेगा, जनता उसे किनारे लगा देगी। मोदी ने देश के अंदर राजनीतिक परिवारवाद पर भी प्रहार किया। कहा कि देश में परिवारवाद की सियासत करने वालों को यह समझ लेना चाहिए कि परिवारवाद से अब जनता किनारा कर चुकी है। मोदी ने कहा कि इन चुनाव परिणामों में भाजपा और एनडीए को अपार जनसमर्थन मिला है। इसके लिए एनडीए के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है। उपचुनावों में भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया। भाजपा पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती। भाजपा को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई। और, भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली। आज भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ ही हर क्षेत्र के गौरव को भी उतने ही गर्व के साथ अपने साथ लेकर चलती है। देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वह भाजपा है। आर्थिक सुधार हो, कृषि सुधार हों या फिर देश की सुरक्षा, शिक्षा की बात हो, नई व्यवस्थाओं की बात हो या फिर किसानों-श्रमिकों का हित- ये भाजपा ही है जिस पर देश आज सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है। ये भरोसा भाजपा के लिए, मेरे लिए, आपके प्रधानसेवक के लिए बहुत बड़ी पूंजी है।

बिहार तो सबसे खास है-

मोदी ने कहा कि अगर आज आप मुझे बिहार के चुनाव नतीजों के बारे में पूछेंगे तो मेरा जवाब भी जनता के जनादेश की तरह साफ है- बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है। बिहार में विकास के कार्यों की जीत हुई है। बिहार में सच जीता है, विश्वास जीता है। बिहार का युवा जीता है, माताएं-बहनें-बेटियां जीती हैं। बिहार का गरीब जीता है, किसान जीता है। ये बिहार की आकांक्षाओं की जीत है, बिहार के गौरव की जीत है। मैं बिहार के अपने भाइयों और बहनों से कहूंगा, आपने एक बार फिर सिद्ध किया है कि बिहार क्यों लोकतंत्र की ज़मीन कहा जाता है। फिर सिद्ध किया है कि वाकई, बिहारवासी पारखी भी हैं और जागरूक भी। हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता, नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए के कार्यकर्ता, हर बिहारवासी के साथ, इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी का भारत, एक नए मिजाज का भारत है। ना हमें आपदाएं रोक सकती हैं और ना ही बड़ी-बड़ी चुनौतियां। मैं एक नए भारत के उदय को देख रहा हूं। एक ऐसा भारत, जो आत्मविश्वास से भरा हुआ है, जो अपने सामर्थ्य को पहचानता है, जो अपने लक्ष्यों के प्रति सचेत है।

नीतीश ने जताया मोदी का आभार-

विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बुधवार क पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बिहार की जनता और पीएम मोदी का आभार जताया है। नीतीश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जनता मालिक है। उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम मोदी को मिल रहे उनके सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूँ। बता दें कि बिहार चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिला है। भाजपा और वीआईपी ने नीतीश के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाने का एलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *