9 दिसंबर का राशिफल

मेष – खर्चों पर काबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। नहीं तो संकट में पड़ सकते हैं। कारोबारी किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरूरत है। यात्रा फायदेमंद साबित होगी।

वृष – सिर्फ भाग्य के भरोसे ना बैठें। कोई लेनदार दरवाजे पर आ सकता है और पैसे मांग सकता है। कामकाज के मोर्चे पर दिन काफी अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। फिर भी अच्छे वक्त का मजा लेंगे।

मिथुन- दान-पुण्य के काम मानसिक शांति और सुकून देंगे। पैसा अचानक आएगा, जो खर्चों को संभाल लेगा। आपका स्वभाव चारों ओर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। आज अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्क- खर्चे तो बढेंगे, लेकिन आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। बच्चे घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। ऑफिस में हुए बदलावों से आपको आखिरकार लाभ ही मिलेगा। अपने लिए समय मिलेगा।

सिंह- ज़िद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे समय की बर्बादी ही करेंगे। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल कर कुछ रचनात्मक कर सकते हैं।

कन्या- सामाजिक मेलजोल खुशी देंगे। प्यार के समंदर में गोते लगाएंगे। पेशेवर तौर पर अच्छे काम की पहचान मिल सकती है। बेवजह की उलझनों से दूर होकर किसी धार्मिक स्थल पर खाली समय बिता सकते हैं।

तुला- आवेग में कोई निर्णय ना लें। घर में या आस-पास कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कर सकते हैं।

वृश्चिक- बिना विचार किए किसी को भी पैसा नहीं देना चाहिए। नहीं तो आने वाले वक्त में परेशानी हो सकती है। प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आएगी। नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए शुभ दिन है।

धनु- कारोबारियों को घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जो पैसा तो मांगते हैं पर लौटाते नहीं। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य ना करें, जो स्वयं ना करना चाहें।

मकर- नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। दोस्तों से संभल कर बात करें, क्योंकि आज दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। जीवनसाथी की वजह से बाहर जाना पड़ सकता है।

कुंभ- प्राप्त हुआ धन उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। आज जीवन-साथी के साथ गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। मुमकिन हो तो इससे बचें। आपकी किसी बुरी आदत से पार्टनर नाराज हो सकता है।

मीन- जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं। एकतरफा लगाव सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से काम लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *