9 अक्तूबर का राशिफल

मेष – दुखड़ा रोने और सबके पास शिकायत सुनाना उचित नहीं है। इन सबसे कुछ अच्छा हासिल नहीं होने वाला। व्यवहार में लचीलापन अपनाएं। घर के किसी सीनियर का हाथ खोल देने से आपको खुद खर्च नहीं करना पड़ेगा। पुरानी यादों को ताजा करें और मित्रों के साथ बैठें।

वृष – मासूमियत सराही जाएगी। शरारत करने का मूड बन सकता है। धन बचाने के तौर-तरीके सीखने में लगे रहेंगे। शाम थोड़ी नहीं, बल्कि काफी रूमानी हो सकती है। अपने क्षेत्र में हुनर की वजह से अपार संभावनाएं बना सकते हैं। जीवनसाथी से भरपूर प्यार मिलेगा।

मिथुन-सिर्फ भाग्य से सेहत नहीं सुधरा करती। अगर कोई निवेश प्रस्ताव आए तो किसी फैसले पर पहुंचने से पहले सौ बार सोच लें। बच्चों से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रिय का उखड़ा मिजाज तनाव बढ़ा सकता है। वैवाहिक जीवन का तनाव शीघ्र खत्म होने वाला है।

कर्क- बचत को लेकर लापरवाही ना बरतें। बुरे वक्त में बचत किया धन ही काम आएगा। बच्चों और परिवार के साथ समय बिताने से ऊर्जा का अनुभव करेंगे। साफगोई अपनाएं, वरना कोई नाराज भी हो सकता है। पुराने मित्रमंडली का समय बिता सकते हैं।

सिंह- बेवजह तनाव लेने की आदत छोड़े। बेहतर सेहत के लिए घर के खाने के बजाय बाहर के भोजन पर ना जाएं। लेन-देन के लिए सही समय है। योग्यता सराही जाएगी। मस्त रहने की कोशिश करेंगे, पर प्यार में बाधाएं आ सकती हैं। कीमती समय का खयाल रखें।

कन्या- जीवन को संपूर्णता में जीने का सुख मिल सकता है। किसी नई योजना से आर्थिक सुधार हो सकता है। कहीं से कोई शुभ संदेश पूरे घर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला- आउटडोर गतिविधियों से शारीरिक तौर पर रहने की कोशिश करें। अधिक भोजन पेट का स्वास्थ्य खराब कर सकता है। फिजूलखर्ची रोकने से धन के सदुपयोग का मार्ग खुलेगा। अपनी व्यवहारकुशलता से नए संपर्क बना सकते हैं। किताब पढ़ने का मन करेगा।

वृश्चिक- अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाना ही श्रेयस्कर रहेगा। घर में कोई कीमती वस्तु में खराबी आ जाने से काफी खर्च करना पड़ सकता है। कहीं दूर से कोई संदेश पूरे घर को खुशियों से भर देगा। ध्यान रखें, शुभचिंतक को शत्रु की तरह मत देखें।

धनु- व्यस्तताएं रहेंगी जरूर, पर सेहत का खयाल रखने में सफल रहेंगे। मित्रों के साथ समय गुजरेगा। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में अपनी किसी कमी को मान लेने से फायदा ही होगा। जीवनसाथी का व्यवहार आज सुकन देगा।

मकर- कुछ है, जिसे टालने में सफलता नहीं मिल रही है। यही परेशानी का बड़ा कारण बन रहा है। धौंस जमाने के लिए बहुत अधिक खर्च करने की गलती ना करें। मित्रों और घरवालों के साथ शाम बिता सकते हैं। प्रेमपूर्ण व्यवहार से जीवनसाथी को खुशी मिलेगी।

कुंभ- तुनकमिजाजी से नुकसान हो सकता है। कुछ ऐसा खरीद सकते हैं जो आगे चलकर महंगा हो जाए। छोटे बच्चे की सेहत की ओर ध्यान दें, वरना चिंता बढ़ जाएगी। साझेदारी से बचें। लंबे समय से चले आ रहे झगड़े को समाप्त करने की कोशिश करें।

मीन- मूड ठीक करने के लिए आराम करें। किसी तरह के नशे पर खर्च ना करें। प्रेम पाने के लिए किसी नए से मुलाकात कर सकते हैं। अनुकूल समय का लाभ उठाने का प्रयास करें। खाली समय को ना गंवाएं। वैवाहिक जीवन में थोड़ा बदलाव महसूस कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *