5 अक्तूबर का राशिफल

मेष – चीख-चिल्लाकर सेहत खराब ना करें। मुनाफे पर कोई मित्र लाभदायक ज्ञान दे सकता है। ध्यान देने से फायदा होगा। पारिवारिक रिश्तों में नई जान फूंकने का सही समय है। तब संयम और साहस से काम लें, जब कोई विरोध कर रहा हो।

वृष – लंबे समय से चली आ रही बीमारी से मुक्ति मिल सकती है। बैठकर समय ना गंवाएं, बल्कि कमाई की दिशा में कोई कदम उठाएं। अनचाहे अतिथियों से घर में चहल-पहल रहेगी। समझदारी दिखाएंगे तो अकेलापन महसूस होना बंद हो जाएगा।

मिथुन- सेहत की चिंता रहेगी। ऐसे सामाजिक समारोहों में जा सकते हैं, जहां किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। साथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। समय अच्छे प्रदर्शन और प्लान बनाने का है। सदुपयोग करें।

कर्क- सेहत सही रहेगी। मन चंगा रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। मेहमानों से शाम खुशनुमा बन सकता है। पुरानी गलतियों को भूलकर आगे बढ़ने का समय है। आपमें से कुछ यात्रा भी कर सकते हैं, जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होगी।

सिंह- कुछ असाधारण करने के लिए ऊर्जा से भरे रहेंगे। आपकी समझ को सराहना मिलेगी। लेकिन जल्दबाजी से बचकर रहें। पुरानी बातों के लिए साथी को माफ कर आगे बढ़ने का समय है। शाम में बिन बुलाए मेहमान आपका समय खराब कर सकते हैं।

कन्या- परिवार में ही कोई आपसे ईर्ष्या रख सकता है। इससे मन खीझ सकता है। धैर्य नहीं रखने से मामला बिगड़ भी सकता है। आज आप में सुपरस्टार वाली भावनाएं आ सकती हैं। लेकिन उसे ही वाह कहें जो उसके लायक हो। वाद-विवाद में ना पड़ें।

तुला- दिनभर भागमभाग के बावजूद सेहत सही रहेगी। घर के माहौल से तनाव कम होगा। कारोबारी परिवार के साथ समय बिताना कुछ अधिक पसंद करेंगे। लेकिन जीवनसाथी का प्रोग्राम दुविधा में डालेगा। फिर लगेगा, जो होता है वह अच्छा ही होता है।

वृश्चिक- मानसिक स्वास्थ्य का खयाल रखें। सोच को सही दिशा प्रदान करने की कोशिश करें। किसी से भी गोपनीय जानकारी बांटने से बचें। बात निकली तो दूर तलक जाएगी। कारोबार के लिए अचानक हई यात्रा से लाभ ही मिलेगा। बहस से बचें।

धनु- पुराने मामलों में मिली सफलता उस्ताह बढाएगा। जैसे-जैसे दिन बीतेगा, आर्थिक मोर्चे पर खुशियां मिलती जाएंगीं। आसपास की गतिविधियों का खयाल रखें। कोई आपके काम का श्रेय लेने की कोशिश करेगा। शाम में किसी करीबी से भेंट होगी।

मकर- सेहत को लेकर सतर्क रहना चाहिए। बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलने से धन लाभ भी हो सकता है। तनाव को दूर करें और अपनों से रिश्ते सुधारें। वाहन चलाने में सतर्कता बरतें, वरना हादसा हो सकता है। साथी के साथ शाम अच्छी बीतेगी।

कुंभ- घबराहट रहेगी। लेकिन स्थिति पर नियंत्रण की कोशिश करें। सफलता अवश्य मिलेगी। परेशानी क्षणिक है। जिन्होंने पिछला उधार नहीं चुकाया है, उन्हें फिर पैसा देने से बचें। फैसलों को घर में खासकर बच्चों पर थोपने से बचें। वे नाराज हो जाएंगे।

मीन- लंबे समय से चले आ रहे तनाव के कारण समाप्त होंगे। जीवन शैली में बदलाव से बहुत कुछ बदल पाने में सफल होंगे। बचत को लेकर बड़े-बुजुर्गों से मशविरा कर सकते हैं। किसी भी तरह की कहासुनी से बचने का प्रयास करें। प्रेम रोग लगने के आसार हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *