4 जनवरी का राशिफल

मेष – कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। कई मजबूत ताकतें आपके खिलाफ काम कर रही हैं। इसलिए उनसे आमने-सामने होने से बचना चाहिए। मोहब्बत की टीस सोने नहीं देगी। कारोबारियों को अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। कानाफूसी से बचने की जरूरत है।

वृष – कोई अनचाहा मेहमान आ सकता है, जिसके कारण खर्च बढ़ जाएगा। वैसे दोस्तों के साथ शाम बिताना मजेदार रहेगा। प्रिय से कुछ भी तल्ख कहने से बचें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं।

मिथुन- बिना किसी की सलाह लिए आज कहीं भी निवेश नहीं करना चाहिए। परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। जिन रिश्तों को अहमियत देते हैं, उन्हें समय देना भी सीखना होगा। नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं।

कर्क- दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। माता-पिता से खुशियां साझा करें। दूसरे देशों में व्यावसायिक संपर्क बनाने का बेहतरीन समय है। समय की नजाकत को देखते हुए अपने लिए समय निकाल सकते हैं, लेकिन ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने से सफल नहीं हो पाएंगे।

सिंह- बच्चों पर धन खर्च करना पड़ सकता है। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक खूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें।

कन्या- बिना किसी की मदद के ही धन कमा पाने में सक्षम होंगे। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए नए दोस्त मिलेंगे। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे नए रोमांस का अनुभव करेंगे। रचनात्मकता कहीं खो जाने का अहसास हो सकता है।

तुला- कोई पैसे उधार मांग सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। आने वाले समय में ऑफस में आपका आज का काम कई तरीके से असर दिखाएगा। रोजमर्रा की जरूरतें पूरी नहीं होने से वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है।

वृश्चिक- आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लघु व्यवसाय करने वालों को आज घाटा हो सकता है। हालांकि आपकी मेहनत सही दिशा में है। इसलिए अच्छे फल ही मिलेंगे।

धनु- यह वक्त इस बात को समझने का है कि गुस्सा छोटा-पागलपन है। यह आपको नुकसान की तरफ धकेल सकता है। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं। लोगों के साथ बात करने में अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं।

मकर- चल संपत्ति का विशेष खयाल ऱखें, चोरी की आशंका है। जीवनसाथी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। थोड़ी-सी कोशिश से यह दिन वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

कुंभ- भावुक फैसला लेते समय अपनी तार्किकता ना छोड़ें। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं, तो उन्हें अच्छा खरीदार मिल सकता है। रिश्तेदारों से अचानक तोहफा मिल सकता है। शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे।

मीन- जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे, उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है। अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी। नई साझीदारी फलदायी रहेगी। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *