30 नवंबर का राशिफल

मेष – सतर्क नहीं रहने पर कोई बलि का बकरा बना सकता है। तनाव और चिंता में वृद्धि संभव है। पारिवारिक तनावों को ध्यान भंग ना करने दें। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

वृष – बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य ना करें, जो आप स्वयं ना करना चाहें। जीवनसाथी के साथ आज की शाम कुछ खास होने वाली है।

मिथुन- जिंदगी और सेहत का सम्मान करें। आर्थिक लाभ की संभावना है। खुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है। ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आज महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है।

कर्क- आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छे-बुरे पहलू को परख लें। आज प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है।

सिंह- धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, फिर भी तंगी नहीं होगी। पारिवारिक तनावों को ध्यान भंग ना करने दें। अपने मातहतों से नाखुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। जीवनसाथी अधिक खयाल रखेगा।

कन्या- बेकार के खयालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद ना करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएं। कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से लोगों को आकर्षित करेंगे। निवेश के नए मौकों पर विचार कर सकते हैं।

तुला- कोई अच्छी खबर मिल सकती है। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम ना करें, जिससे आर्थिक हानि हो। एकतरफा प्यार खतरनाक साबित होगा। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए बहुत अच्छा दिन है।

वृश्चिक- दूसरों की आलोचना करने की आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत ना हो। चिंता ना करें, हर चीज़ समय के साथ चीजें बदलती हैं।

धनु- व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। वैसे ऊर्जा से भरे रहेंगे। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे। जीवनसाथी खुशी देगा।

मकर- आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। स्वयं को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आर्थिक लाभ भी देंगे। सहकर्मी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे कुछ अधिक कर नहीं पाएंगे। पार्टनर की सेहत की चिंता रहेगी।

कुंभ- अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है। कोई बेजा फायदा उठा सकता है। इससे नाराजगी हो सकती है। कोई बहुत पुराना परिचित मिलेगा और दिन बना देगा।

मीन- दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में ना आएं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *