3 दिसंबर का राशिफल

मेष – घर की जरुरतों को देखते हुए जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं। इससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। कोई आपसे दिल्लगी या फ्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। काम में मन लगाएं। अतिभावुकता से बचें।

वृष – आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान खींचेगा। प्रिय की याद सताएगी। अगर अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। घर के छोटे सदस्यों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

मिथुन- प्रभावशाली लोगों का सहयोग उत्साह को दोगुना कर देगा। लेन-देन करते समय सावधान रहने की जरूरत है। जल्द ही लोगों की निगाहों में आपकी नई और बेहतर छवि होगी। युवाओं के दिमाग में प्यार का बुखार छा सकता है।

कर्क- सामाजिक मेलजोल खुश रखेंगे। भाई या बहन की मदद से धन लाभ की संभावना है। आपके काम की गुणवत्ता देखकर वरिष्ठ प्रभावित होंगे। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पाएंगे।

सिंह- दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके अच्छा महसूस करते हैं। अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे। बॉस भी खुश रहेगा। कारोबारी भी कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं।

कन्या- काम-काज में जरूरत से ज्यादा तनाव के चलते परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को दरकिनार ना करें। जो भी करेंगे, बिल्कुल बेहतर ढंग से करेंगे। जीवन की पेचीदगियों को समझने के लिए घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ वक्त गुजार सकते हैं।

तुला- आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। कामकाज के हिसाब से आज का दिन सुचारू रूप से चलेगा।

वृश्चिक- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते तनाव हो सकता है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को ना ले जाने दें। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर काम-काज पर भी पड़ सकता है।

धनु- मानसिक शांति के लिए खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात किसी खास से हो सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर नजर आती है।

मकर- कहीं भी धन तभी लगाएं, जब उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अगर सही लोगों को अपनी क्षमताएं और प्रतिभा दिखाएंगे, तो जल्द ही लोगों की निगाहों में आपकी नई और बेहतर छवि होगी। यात्रा से लाभ संभव है।

कुंभ- सिर्फ भाग्य पर निर्भर ना रहें। अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी। जो नए संपर्क आज बनाएंगे, वे आपके करियर को एक नई तेजी देंगे। जीवनसाथी के साथ धैर्य बनाए रखें।

मीन- थकान और तनाव से आराम मिलेगा। माता पक्ष से धन लाभ की संभावना है। घर में कुछ बदलाव भावुक बना सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा का पूरा इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *