2 नवंबर का राशिफल

मेष – सेहत की वजह से कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है। कोई जरूरी काम बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। हालांकि धन की आवाजाहा होती रहेगी। रचनात्मकता से घर के वातावरण को सुखद बनाएंगे। कोई दिल्लगी या फ्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है।

वृष – रूख़ा बर्ताव जीवनसाथी का मूड बिगाड़ सकता है। आपके लापरवाह भरे बर्ताव से कोई चिढ़ सकता है। वैसे आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। हर काम को कल पर टालते हैं तो अपने लिए कभी समय नहीं निकाल पाएंगे। पार्टनर के साथ गलतफहमियों से बचें।।

मिथुन- अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं उन्हें धन लाभ हो सकता है। बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। रोमांटिक मुलाकत खुशी में तड़के का काम करेगी। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को नहीं ले जाने दें।

कर्क- बेकार की चिंताएं परेशान करेंगी। अतिरिक्त सोचने की आदत को छोड़ दें। बिना किसी की मदद के ही धन कमा पाने में सक्षम होंगे। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज संपर्क कर सकता है। बड़े व्यापारिक लेन-देन में भावनाओं पर काबू रखें। वैवाहिक जीवन विशेष रहेगा।

सिंह- सामाजिक मेलजोल से ज्यादा सेहत को प्राथमिकता दें। बिना किसी की मदद के ही धन कमा पाने में सक्षम होंगे। आसपास की गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है।

कन्या-  ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। व्यापारियों को घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए सलाह मांग सकता है। कार्यक्षेत्र में परेशानी होने की आशंका है।

तुला- कार्यक्षेत्र में दबाव और घर में अनबन से तनाव का सामना करना पड़ सकता है। भूलकर भी किसी को पैसे उधार ना दें। देना जरूरी ही हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वह पैसा वापस कब करेगा। प्रेम के लिहाज से दिन खुशियों से भरा रहेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है।

वृश्चिक- झगड़ालू स्वभाव दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है। कोई पड़ोसी उधार मांगने आ सकता है। हालांकि दिन उम्दा है। आज के दिन अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खूबियों पर गौर करें। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा।

धनु- जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में सहयोग करेंगे। जीवनसाथी के साथ तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। बीती जिंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

मकर- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव महसूस हो सकता है। इसके साथ ही घर में भी अनबन का सामना करना पड़ सकता है। नशे की हालत में कोई कीमती सामान खो सकते हैं। पार्टनर के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है।

कुंभ- जो धुंध चारों तरफ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है। रिश्तेदारों के साथ कुछ खास करने की योजना बनाएंगे।

मीन- लंबे समय से चली आ रही बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। परिवार को महसूस होने दें कि आप उनका खयाल रखते हैं। कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी। जीवनसाथी की सेहत का असर काम-काज पर पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *