29 दिसंबर का राशिफल

मेष – पैसा अचानक आपके पास अएगा। दोस्त और पारिवारिक मित्र उत्साह बढ़ाएंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश ना करें। भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज दिल के बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

वृष – भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं। उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि से तनाव हो सकता है। महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गई है। फैसले करने में परेशानी हो सकती है।

मिथुन- धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए किसी विश्वासपात्र से सलाह लेनी चाहिए। विवाद को तूल देने के बजाय उसे दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है।

कर्क- उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें, जो आज आपके सामने आई हैं। कारोबारी किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। जॉब करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरूरत है।

सिंह- गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सबके साथ ढ़ंग से व्यवहार करें। अगर आप ऐसा नहीं करते तो संकट में पड़ सकते हैं। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी।

कन्या- सिर्फ बैठने के बजाय कुछ ऐसा कीजिए, जो कमाई में इजाफा कर सके। जीवनसाथी मददगार साबित होगा। प्यार के सकारात्मक संकेत मिलेंगे। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें।

तुला- वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में ठीक से पता कर लें। वैवाहिक जीवन बेहतरीन है।

वृश्चिक- भावुक फैसला लेते समय तार्किकता ना छोड़ें। व्यापार में घाटा हो सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। मोहब्बत की टीस सोने नहीं देगी। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपना उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।

धनु- पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनंद लें। परेशानियों के साथ आने वालों से दूर रहें। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी। ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं। इससे आपके मन को शांति मिलेगी।

मकर- नशे की हालत में कोई कीमती सामान खो सकते हैं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। रोमांस आप पर छाया रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने काम में प्रगति देखेंगे। यह दिन सामान्य वैवाहिक जीवन से हटकर होने वाला है।

कुंभ- निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना लें। शाम को दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं। सच्चे अर्थों में धर्म और आध्यात्मिकता की ओर भी जा सकते हैं। करिअर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक्त है, जिनके बारे में सोचते थे।

मीन- परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को ना ले जाने दें। भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *