27 नवंबर राशिफल

मेष – शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। निजी संबंधों में एक-दूसरे का नजरिया समझकर चलें। इसे औरों के सामने न लाएं, नहीं तो बदनामी हो सकती है। वैसे दिनभर प्रेमभाव में होंगे। ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

वृष – किसी पुरानी बीमारी में आराम महसूस करेंगे। आर्थिक मोर्चे पर स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती। बचत करने में मुश्किलें आ सकती हैं। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब, जब दूसरे विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है।

मिथुन- कोई पुराना मित्र कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए सलाह दे सकता है। इस सलाह पर चलने से धन लाभ जरूर होगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे फल पाने के लिए काम करने के तरीके पर गौर करना होगा। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

कर्क- माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को खत्म कर सकता है। अच्छा समय बहुत दिनों तक नहीं रहता है। विदेश में रह रहे रिश्तेदार से मिला तोहफा खुशी लेकर आएगा। जीवनसाथी खुश करने की कोशिश कर सकता है।

सिंह- सेहत के प्रति सावधान रहें। दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे। लेकिन गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर कई नए विचार पा सकते हैं। तालमेल के लिए घर के छोटे सदस्यों के साथ वक्त बिताना सीखना चाहिए।

कन्या-  काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार के संकेत हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें कौशल दिखाने के लिए कई मौके मिलेंगे।

तुला- दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। दूर का कोई रिश्तेदार पूरे परिवार को खुश करने वाला समाचार दे सकता है। कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक बोलने से बचें। नहीं तो छवि ही खराब होगी। पुराने निवेश से घाटा होने की आशंका है।

वृश्चिक- दोस्तों का साथ दिल खुश रखेगा। परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ सकता है, जिससे आर्थिक रूप से परेशानी होगी। पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर करियर में नए दरवाजे खोल सकते हैं। अपने क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है।

धनु- अचानक धन लाभ से आर्थिक हालात में सुधार संभव है। ऐसे लोगों से दूर रहें, जिनकी बुरी आदतें आप पर असर डाल सकती हैं। निजी और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है। पेशेवर तौर पर अच्छे काम से पहचान बनाएंगे।

मकर- रुका हुआ धन मिलेगा। इससे आर्थिक हालात में सुधार आएगा। काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच मेल खाती हो। आज तमाम व्यस्तताओं के बावजूद अपने के लिए वक्त निकाल पाएंगे। वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा।

कुंभ- खान-पान में लापरवाही से बीमार हो सकते हैं। धन कहां खर्च हो रहा है, इस पर नजर बनाए रखें। बेवजह का शक रिश्तों को खराब ही करेगा। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को सराही जाएगी। इससे अचानक लाभ मिल भी हो सकता है।

मीन- नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू दिखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *