26 अक्टूबर का राशिफल

मेष – फिजूल की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा बेकार ना करें। अगर धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें विजय मिल सकती है और धन लाभ हो सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी।

वृष – अगर लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन सफलता मिल सकती है। दोस्तों और परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। हर बात पर प्यार का दिखावा करना ठीक नहीं है। इससे रिश्ता सुधरने की जगह बिगड़ सकता है।

मिथुन-मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापस मिल सकते हैं। कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग दिखाएगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

कर्क- सेहत अच्छी रहेगी। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगी। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर बातें ना करें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है।

सिंह- लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक लाभ पहुंचाएंगे। काम और घर पर दबाव ग़ुस्सैल बना सकता है।

कन्या-  विवाहित दंपतियों को संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे अधिक मददगार साबित होंगे। बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है।

तुला- किसी पुरानी बीमारी में आराम महसूस करेंगे। आज ना सिर्फ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र के नजरिए से दिन आपका है। इसका लाभ उठाएं। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं।

वृश्चिक- गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। अटके हुए मामले और घने होंगे। खर्चे दिमाग पर छा जाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक्त है। ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो लोगों को प्रभावित करेगी।

धनु- महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत अधिक मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे अधिक का वादा ना करें। धन को बिना विचारे खर्च करने नुकसान पहुंचा सकता है। व्यक्तिगत मामलों कटु ना बनें। पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है।

मकर- जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर बहस होने की आशंका है। फिजूलखर्ची पर साथी काफी कुछ सुना सकता है। वक्त पर आपकी मदद किसी की जिंदगी बचा सकती है। अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

कुंभ- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए निवेश किया था, उसका फायदा फायदा मिल सकता है। शाम को रसोई के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी व्यस्त रखेगी। पेशेवर तौर पर पहचान मिल सकती है।

मीन- तनाव से बचने के लिए बच्चों के साथ रहें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया समय फायदेमंद रहेगा। जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन का आनंद मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *