24 अक्टूबर का राशिफल

मेष – घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे। प्रिय रोमांटिक मूड में होगा। शाम में किसी करीबी के घर जा सकते हैं। वहां उनकी कोई बात बुरी लग सकती है। प्यार की मदद से मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं।

वृष – अवांछित विचार दिमाग में छा सकते हैं। संतान की शिक्षा पर काफी धन खर्च करना पड़ सकता है। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। तनाव से बचने के लिए अपने लिए समय निकालें।

मिथुन-अवसाद के खिलाफ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। व्यापार में मुनाफा होने की संभावना है। बिजनेस को नई ऊंचाइयां दे सकते हैं। कुछ लोग गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

कर्क- कई दिक्कतों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। इससे आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी।

सिंह- जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। प्यार के मामले में गलत समझे जा सकते हैं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। परिवार में थोड़ी दिक्कत संभव है।

कन्या-  रुपये-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर झगड़ा हो सकता है। हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि से तनाव बढ़ेगा।

तुला- भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। अगर यात्रा पर जाने वाले हैं तो कीमती सामान का ध्यान रखें। चोरी होने की आशंका है। किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं। ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे।

वृश्चिक- मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएं। लेकिन अपनी जुबान पर काबू रखें ताकि किसी को चोट न पहुंचे। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। विदेश से बुरी खबर मिल सकती है।

धनु- आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। फैसले से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से गौर कर लें। जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें। हर रोज प्रेम में पड़ने की आदत बदलिए।

मकर-व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आर्थिक लाभ ही देंगे। काम का तनाव रह सकता है। इससे परिवार और मित्रों के लिए समय नहीं निकाल सकेंगे। लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

कुंभ- मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। निवेश करना फायदेमंद रहेगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे। दूसरों के साथ अपने लिए भी समय निकाल पाएंगे। मजाक करते समय सीमाओं को लांघने से बचें, नहीं तो दोस्ती खराब हो सकती है।

मीन- उदास ना हों। निवेश के जो नए अवसर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। वैवाहिक जीवन के लिहाज से बढ़िया दिन है। साथ में एक अच्छी शाम गुजारने की योजना बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *