2 जनवरी 2021 का राशिफल

मेष – कुछ ना टालने वाली परिस्थितियां बन सकती हैं। मन को शांत रखना जरूरी है। तुरंत प्रतिक्रिया ना करें। जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। शाम का समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। फिर भी आज कुछ ऐसा दिन है, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी चाहते हैं।

वृष – घूमने-फिरने और खर्च करने के मूड में होंगे। हालांकि इस अतिरिक्त खर्च पर बाद में पछताना पड़ सकता है। प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। साथी को अपना नजरिया समझाने में भी दिक्कत होगी। यह ऐसा दिन है कोशिश के बाद भी अपने लिए समय नहीं मिलेगा।

मिथुन- वित्तीय स्थिति में सुधार तो आएगा, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए परिवार से सराहना पाएंगे। किसी करीबी से मुलाकात करके खाली समय का सदुपयोग कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन का आनंद मिलेगा।

कर्क- आज बचत करने में मुश्किलें आ सकती हैं। किसी पारिवारिक भेद के खुलने से चकित हो सकते हैं। यदि किसी कोई संशय है तो साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। जीवनसाथी की नुक्ताचीनी से परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

सिंह- धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन बीते दिनों में किए गए फिजूलखर्च के कारण अभाव होगा। अड़ियल स्वभाव माता-पिता का चैन छीन सकता है। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं। सेहत सुधारने की दिशा में कदम उठा सकते हैं।

कन्या- शराब-सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च ना करें। ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है, आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती है। दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि जीवनसाथी खुशी देने का हर प्रयास करेगा। चिंता की जरूरत नहीं है। दुख बर्फ की तरह पिघल जाएगा।

तुला- घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे, लेकिन किसी कीमती वस्तु की चोरी हो जाने से मूड खराब हो सकता है। रोमांस रोमांचक होगा, इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं। व्यक्तित्व को निखारने में अपना अतिरिक्त समय लगा सकते हैं।

वृश्चिक- बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे खुदगर्ज इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है। बेवजह के खर्च और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से सुबह तैयार होने में परेशानी हो सकती है।

धनु- आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा, लेकिन साथ ही यह ध्यान भी रखना होगा कि व्यर्थ में खर्च ना करें। गैर-जरूरी चीजों पर रुपये खर्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज कर सकते हैं। जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो दिन निराशाजनक हो सकता है।

मकर- आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। प्यार में पड़ना आज के दिन दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य परेशानी का सबब बन सकता है।

कुंभ- जो शादीशुदा हैं, उन्हें बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करेंगे। शरीर को दुरुस्त करने के लिए कई बार सोचेंगे, लेकिन बाकी दिनों की तरह भी प्लान धरा रह जाएगा। वैवाहिक जीवन अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

मीन- आज धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगी। बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद कीमती है। अगर यात्रा कर रहे हैं तो सामान की सुरक्षा करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *