18 दिसंबर का राशिफल

मेष – कई दिक्कतों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं, तो उन्हें अच्छा खरीदार मिल सकता है। अपने बॉस को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है।

वृष – धन की आवाजाही दिन भर होती रहेगी। दिन ढलने के बाद बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। पारिवारिक मोर्चे पर समस्याएं कई आएंगीं। अगर हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो रिश्ते में परेशानी खड़ी हो सकती है। आज खुद को समझें।

मिथुन- शरारती मनोदशा में होंगे। बिना बताए कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत ना हो। प्रेम-संबंधों में विवेक का इस्तेमाल कें। दफ़्तर में हुए बदलावों से लाभ होगा।

कर्क- लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। परिवार में किसी बुजुर्ग की खराब तबीयत परेशानी का कारण बन सकती है। जीवन की पेचीदिगियों को समझने के लिए घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ वक्त गुजार सकते हैं।

सिंह- माता या पिता की सेहत पर बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी, लेकिन रिश्तों में मजबूती आएगी। कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। साफगोई से मन की बात कहने में घबराएं नहीं।

कन्या- अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में मीठे सपने देगा। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक खयालों के प्रति उत्साही होंगे। दूसरों के मामलों में पड़ने से बचें।

तुला- किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं। अपने मेहमानों से खराब बर्ताव ना करें। कार्यक्षेत्र में चीजें बेहतर नजर आती हैं। पूरे दिन आपका मिजाज बढ़िया रहेगा। जीवन का आनंद लेने के लिए दोस्तों को भी समय देना चाहिए।

वृश्चिक- खर्चों पर काबू रखें। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें, जिसमें कई भागीदार हों। जरूरत पड़े तो उन लोगों की राय लेने से ना कतराएं, जो करीबी हैं। खुद के लिए काफी समय मिलेगा। अपने शौक पूरा कर सकते हैं।

धनु- किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा खुद आपके लिए बोलेगी। दूसरों का विश्वास और सहयोग हासिल होगा। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर परेशानी संभव है।

मकर- संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली अच्छी खबर पूरे परिवार को खुश कर देगी। प्रतिस्पर्धा और काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। सेहत का खयाल रखें।

कुंभ- बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधान रहें। साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। कारोबारी जितना हो अपने कारोबार से जुड़ी बातें किसी से शेयर ना करें। खर्चों पर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

मीन- निवेश के कारण आर्थिक हानि होने की आशंका है। रिश्तेदारों के यहां छोटी यात्रा भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *