14 नवंबर का राशिफल

मेष – कोई दोस्त सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। पिता की सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे। इससे पार्टनर नाराज हो सकता है। कोई रिश्तेदार अचानक आ सकता है, जिससे आपकी कई योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं। बाहर निकलते समय अपने जरूरी सामान को चेक कर लें।

वृष – शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। कार्यक्षेत्र में या करोबार में कोई लापरवाही आर्थिक नुकसान करा सकती है। घरेलू जिंदगी बेहतरीन रहेगी। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाजुक रहेंगे। रिश्तेदारों की वजह से शादीशुदा जिंदगी में परेशानी पैदा हो सकती है। शाम में अपने मन का काम करने का समय मिलेगा।

मिथुन- जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक्की की गति बनाए रखने के लिए ऐसी मेहनत करनी होगी। रुका हुआ धन मिलेगा। आर्थिक हालात में सुधार आएगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का यह सही समय नहीं है।

कर्क- क्षणिक ग़ुस्सा विवाद की वजह बन सकता है। माता-पिता की मदद से आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर बातें ना करें। जो चीजें आपके लिए आवश्यक नहीं हैं, उनपर आज अपना अधिकतर समय बेकार कर सकते हैं।

सिंह- बीमारी के सही होने की संभावनाएं। भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मजेदार रहेगा। लेकिन अधिक पैसे खर्च ना करें, नहीं तो खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। पार्टनर पर्याप्त समय नहीं देता, यह शिकायत आज दूर हो सकती है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के प्रयास सफल रहेंगे।

कन्या-  ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है, उन्हें किसी भी हालत में चुकाना पड़ सकता है। इससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। कोई पुराना परिचित परेशानी का सबब बन सकता है। कुछ ठोस करने से आने वाले सप्ताह बेहतर होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

तुला- किसी दोस्त की सलाह उपयोगी रहेगी। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन अच्छे दामों में बिक सकती है। रोमांस दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। समय की कमी से निराशा के भाव पनप सकते हैं। रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है। कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो यकीनन सृजनात्मक होंगे। सराहे जाएंगे।

वृश्चिक- आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया था, तो वापस मिलने की उम्मीद है। परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। प्यार ना सिर्फ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊंचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी।

धनु- यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे। अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं। बढ़िया दिन है। सबका ध्यान अपनी तरफ खींचेंगे। छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। पार्टनर की सहेत का खयाल रखें।

मकर- दिन खुशियों से भरा रहेगा। अपनी बातों को स्पष्टता के साथ रखें। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। जीवनसाथी का मिजाज बढ़िया रहेगा। आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है। आपकी खूबियां लोगों को बीच आपको प्रशंसा का पात्र बनाएंगी।

कुंभ- बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत खुशी देगा। अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक्त में फिर पा सकें। जिस पर यकीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच ना बता रहा हो। दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। किसी सहकर्मी के साथ शाम बिता सकते हैं।

मीन- किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही पैसा लौटा सकता है। काम का दबाव कम रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। जीवनसाथी का रुखा पहलू देखने को मिल सकता ह। इसके चलते असहज महसूस करेंगे। किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *