13 नवंबर का राशिफल

मेष – किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफी उपयोगी रहेगी। कुछ जरूरी योजनाएं पूरी होंगी और आर्थिक रूप से लाभ भी देंगी। भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

वृष – बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयाँ हल हो जाएंगी। अपने स्वभाव को अस्थिर ना होने दें, वरना पार्टनर के साथ शांति भंग हो सकती है। सहकर्मी, सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे अधिक सहायता नहीं कर पाएंगे। उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है।

मिथुन- किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है। किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नजरिए से दोनों पक्षों को जांचें। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। बॉस या सीनियर को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। छेड़खानी करने से बचें।

कर्क- माता पक्ष से धन लाभ की संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना मदद करें। उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, जो आपको चाहते हैं। थकी और उदास जिंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका कोई प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ साजिश कर सकता है। इसलिए आंख-कान खोलकर काम करने की जरूरत है।

सिंह- दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा। दूसरों की बात मानकर निवेश करना नुकसानदेह रहेगा। शाम का समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद कीमती है। काम को मनोरंजन के साथ ना मिलाएं। आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि बिस्तर से उठने को राजी नहीं होंगे। इससे हुए समय की बर्बादी का अहसास भी होगा।

कन्या-  सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। आज ना सिर्फ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे। फायदा उठाना है तो अपनी बात भली-भांति रखें और काम में उत्साह दिखाएं। कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है।

तुला- दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा। सोच विचार करने के बाद ही निवेश का फैसला लें, नहीं तो नुकसान होगा। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। इश्क का सुरूर महसूस कर सकते हैं। बहादुरी भरे कदम या फैसले पुरस्कार दिलाएंगे। वैवाहिक जीवन में आनंद महसूस करेंगे।

वृश्चिक- लंब समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि मिल सकते हैं। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह को बढ़ाएगा। खाली समय माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने ऐसा नहीं हो पाएगा। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

धनु- करीबी रिश्तेदारों के घर जाने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। पारिवारिक सदस्यों पर धौंस जमाने औऱ उन्हें नहीं सुनने से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है। आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। जॉब करने वाले कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलें।

मकर- घर के जरूरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी तो जरूर होगी, लेकिन इससे भविष्य की कई परेशानियों से बच जाएंगे। चुनने के लिए कई चीजें होंगी और समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। रोमांचक दिन है, क्योंकि प्रिय का फोन आएगा। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नई तकनीकों का सहारा लें।

कुंभ- पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है। लेकिन दिन के अंत तक वह आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा।

मीन- आर्थिक दृष्टि से दिन मिलाजुला रहने वाला है। धन लाभ तो हो सकता है, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी रहेगी। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। वैवाहिक जीवन बहुत बढ़िया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *