12 अक्तूबर का राशिफल

मेष – आज जीवन को खुशी-खुशी, मजे लेकर जीने का दिन है। दान-पुण्य करते हुए भी आर्थिक मोर्चे पर प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रिय को उपहार दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र और घर में सीनियर की मेहरबानी बनी रहेगी। मित्र मंडली में आवश्यकता से अधिक समय देना भारी पड़ सकता है।

वृष – उधार लिया धन आज हर हाल में वापस करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से खुशी मिलेगी। मजाकिया स्वभाव से परिवार और आसपास का माहौल खुशनुमा बना सकते हैं। नई बातें सीखने की ओर ध्यान जा सकता है। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी रहेगी।

मिथुन-बहुत दिनों बाद आज आप अपने अंदर भरपूर ऊर्जा महसूस करेंगे। साथी हमेशा की तरह मददगार और सहायता करने के लिए तत्पर रहेगा। कार्यक्षेत्र और परिवार में सीनियर से मिला स्नेह उत्साह को बढाएगा। साथी के साथ समय बिताने का बढ़िया मौका है।

कर्क- शाम तो यकीनन बढ़िया बीतेगी, लेकिन अति भोजन और किसी भी प्रकार के नशे से बचकर रहना होगा। किसी की मदद करके खुद दबाव में आ सकते हैं। घूमना आदि संभव है। दफ्तर में बहुत दिनों से जिससे बात करना चाहते थे, आज बात हो सकती है।

सिंह- ईर्ष्या, द्वेष जैसी भावनाओं से जल्द से जल्द निकलें, वरना खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगे। बचत पर ध्यान दें। इस दिशा में सहयोग करने वालों के प्रति शुक्रगुजार होना चाहिए। पार्टनर का मिजाज बड़ा गुस्से वाला हो सकता है। वैसे दिनभर खुश रहेंगे।

कन्या-  जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है, पर घबराएं नहीं। इसे मजे लेकर व्यतीत कर लें। बाहर घूमने से प्रसन्नता महसूस करेंगे। मित्र मेहरबान रहेंगे। बिना किसी पूर्व सूचना के कोई रिश्तेदार आपका काफी समय बेकार कर देगा। उपहार भी देना पड़ सकता है।

तुला- किसी क्षेत्र में जीत का जश्न मनाने का समय मिल सकता है। इस खुशी को परिवार और मित्रों के साथ बांट सकते हैं। कारोबार में कुछ लोगों को अपेक्षा से अधिक मिल सकता है। हालांकि काम थोड़ा रूखा हो  सकता है। सिर्फ बोलने से बचें, सुनना भी चाहिए।

वृश्चिक- व्यवहार में बहुत अधिक रूखापन पार्टनर को नाराज कर सकता है। रिश्तों में दूसरों के प्रति सम्मान प्रदर्शित नहीं करने से आसपास माहौल तनावपूर्ण रहेगा। पर्दे के पीछे की बातों पर ना जाएं। ऐसी गतिविधियों में भागीदारी से भी बचना चाहिए।

धनु- आज सेहत के लिए शारीरिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। फायदा ही मिलेगा। घर के किसी वरिष्ठ की सलाह धन लाभ तक करा सकता है। छोटी-छोटी विफलताओं से परेशान ना हों, क्योंकि नमक से ही भोजन स्वादिष्ट बनता है। अपने लिए समय जरूर मिलेगा।

मकर- मूड अगर अपसेट है, तो इससे वैवाहिक जीवन को प्रभावित नहीं होने दें। कोई नया आइडिया अचानक लाभ करा सकता है। सारी दुनिया एक ओर, पार्टनर के प्रति प्रेम दूसरी ओर। कुछ ऐसा महसूस कर सकते हैं। कोई विवाद है तो इसे गंभीर होने से पहले समाप्त करें।

कुंभ- बिजी तो बहुत रहेंगे, लेकिन इसका सेहत पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। अगर किसी काम-धंधे से बाहर की यात्रा पर निकल रहे हैं तो धन की रक्षा करते रहें। बच्चों की ओर से गर्व करने का मौका मिल सकता है। सीनियर का व्यवहार सुकून देगा।

मीन-  अगर कुछ दिनों से बीमार थे, तो आज स्वस्थ हो सकते हैं। इससे आउटडोर गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। बचत का इरादा पूरा होगा। प्रेमी को सफलता उतनी नहीं मिलेगी, जितनी उम्मीद कर रहे थे। चिंता ना करें। आखिरकार सब ठीक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *