जदयू के हो गए राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्यप्रकाश

पटना। पूर्व्र केंद्रीय मंत्री और दिवंगत राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्यप्रकाश सिंह गुरुवार को जदयू में शामिल हो गए। पटना में उन्हें जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने जदयू में शामिल कराया।

पेशे से इंजीनियर सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि वह अब पिता के अधूरे सपनों को पूरा करना चाहते हैं। रघुवंशा चाहते थे कि एक समय में परिवार का सिर्फ एक ही व्यक्ति राजनीति में आए। कर्पूरी ठाकुर की सोच से वह प्रेरित थे। उन्होंने कहा-मैं राजनीति में आना नहीं चाहता था। दिल्ली एम्स से जब उन्होंने चिट्ठी लिखी, तो मैंने राजनीति में आने का मन बनाया। सत्यप्रकाश ने बताया कि उनके पिता गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण के वह पक्षधर थे। राजद में टिकटों की बंदरबांट से वह दुखी थे। वह यह नहीं चाहते थे कि आपराधिक छवि के लोग राजनीति में आएं। ऐसे लोगों की बढ़ती प्रतिष्ठा से इतने दुखी थे कि वह संसदीय राजनीति छोडऩे तक का मन बना चुके थे।

इस मौके पर जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने रघुवंश बाबू के साथ अपनी आत्मीयत संबंधों को याद किया। कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह की गिनती सकारात्मक सोच वाले नेताओं में होती थी। विकास से जुड़ी योजनाओं पर किसी से भी और कभी भी बात करने को तत्पर रहते थे। खरी-खरी बात कहने के लिए भी वह जाने जाते थे। उनके पुत्र सत्यप्रकाश का वह अपने दल में स्वागत करते हैं। सूत्रों के मुताबिक, सत्यप्रकाश को पार्टी विधान परिषद का सदस्य बनाने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *