मिथिला में पर्यटन विकास के लिए केंद्रीय मंत्री से मिले गोपाल जी ठाकुर

दीपक कुमार झा, दरभंगा। स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर पिछ्ले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार प्रत्येक दिन क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मिल रहे हैं। मिथिला के चहुंमुखी विकास को लेकर ज्ञापन भी सौंप रहे हैं। इसी कड़ी में दरभंगा के सांसद ने केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल से मुलाकात की। उनके साथ सीतामढ़ी के विधायक भी थे। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से माता सीता और महाकवि विद्यापति की जन्मस्थली यानी पुनौरा धाम (सीतामढ़ी) और बिस्फी(मधुबनी) को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का आग्रह किया। साथ ही पुनौरा धाम में भव्य मंदिर बनाने की मांग की।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा स्थित मां श्यामा माई मंदिर सहित मिथिला क्षेत्र प्रमुख धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का आग्रह किया। उन्होंने राजकिला, दरभंगा सहित मिथिला के अन्य ऐतिहासिक स्थलों के जीर्णोद्धार करने का भी मंत्री से आग्रह किया। ताकि ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण हो सके। सांसद ने बताया कि सभी मांगों पर मंत्री ने सकारात्मक संदेश देते हुए आश्वस्त किया है। सांसद ने कहा कि मिथिला में पर्यटन की आपार संभावनाएं है। प्रमुख धार्मिक स्थलों, ऐतिहासिक धरोहरों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने से रोजगार के असीम अवसर भी उपलब्ध होंगे।

इस मुलाकात के क्रम में सांसद के साथ सीतामढ़ी जिला के रीगा के विधायक मोती लाल प्रसाद, परिहार की विधायिका गायत्री देवी जी के पति पूर्व विधायक रामनरेश प्रसाद यादव, सीतामढ़ी के विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार, प्रो उमेश चंद्र झा, विजय नारायण यादव भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *