एयरपोर्ट की समस्याओं पर केंद्रीय मंत्री से मिले दरभंगा के सांसद

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट के मसले पर पहली जनवरी को स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। उन्हें एयरपोर्ट पर विमान सेवा के क्रम में होने वाली कठिनाइयों की पूरी जानकारी दी। कहा कि यात्री सुविधा को देखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट को अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है। इसके लिए एयरपोर्ट पर आधारभूत संरचना को बढ़ाना और यात्री सुविधा की समुचित व्यवस्था तत्काल करनी जरूरी है। बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केंद्रीय मंत्री को इस सिलसिले में पत्र लिखा था।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट देश का सबसे सफल एयरपोर्ट है। यहां रोजना बढ़ती विमान यात्रियों की संख्या इसका प्रमाण है। सांसद ने मंत्री से यह भी आग्रह किया कि दरभंगा एयरपोर्ट से देश के सभी प्रमुख राज्य और तीर्थस्थलों के लिए विमान सेवा शुरू की जाए। विमानों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ अन्य विमानन कंपनियों का परिचालन भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कम दृश्यता के कारण विमान परिचालन में काफी समस्या होती है। इसके हल के लिए एयरपोर्ट पर आवश्यक उपकरण लगाने और विमानों के ठहराव एवं रात्रि आवागमन की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएं। सांसद ने एयरपोर्ट पर पार्किंग जैसे जरूरी कार्यों के लिए 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण, चहारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने, नील गायों को हटाने जैसे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का भी आग्रह किया। सांसद ने एयरपोर्ट का नाम महाकवि विद्यापति से जोड़ने की मांग भी की। इसके अलावा एयरपोर्ट का विधिवत उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कराने का भी आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री ने सांसद गोपाल जी ठाकुर की सभी बातों को ध्यान से सुना और सभी समस्याओं के निदान के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। सांसद ने दरभंगा को स्मार्ट सिटी बनाने की भी मांग रखी, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया। कहा कि अगले चयन में दरभंगा को प्राथमिकता देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *