मतदाता जागरूकता को लेकर निकली साईकिल रैली*

दरभंगा। दरभंगा में अधिक से अधिक मतदान की खातिर गुरुवार को वोटरों को जागरूक करने के लिए नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय से साइकिल रैली निकाली गई। रैली को उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी आलोक राज, अलका आम्रपाली के साथ जिला स्वीप आइकॉन मणिकांत झा भी थे।

साइकिल रैली में भारत स्काउट एंड गाइड के साथ मणिकांत झा ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रतिभागियों ने मतदान करने से संबंधित नारों के साथ लोगों को जागरूक करने की कोशिश की।

बता दें कि दरभंगा जिले की कुल दस सीटों पर दो चरणों में मतदान है। तीन नवंबर को पहले चरण में-कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर और 82-दरभंगा ग्रामीण क्षेत्र में चुनाव है। दूसरे चरण यानी सात नवंबर को दरभंगा शहर, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी और जाले में चुनाव है।

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम खुद सारी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। इसके साथ ही कोविड-19 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार भी मतदान केंद्रों को सैनिटाइज कराने और मतदाताओं को सुरक्षित मतदान कराने से संबंधित सारी तैयारियां अंतिम चरण में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *