खबरिया चैनलों की खबर लेने की बारी

नई दिल्ली। खबरिया चैनलों की खबर लेने की कोशिश एक बार फिर की गई है। यह कोशिश बॉलीवुड की ओर से हुई है। मीडिया, खासकर खबरिया चैनलो पर गैरजिम्मेदाराना और अपमानजनक रिपोर्टिंग का आरोप लगाया गया है। दिल्ली हाई कोर्ट में सोमवार को चार फिल्म एसोसिएशन और 34 फिल्म निर्माताओं की ओर से कुछ चैनल और उनके पत्रकारों के खिलाफ याचिका दायर कर दी गई है। इसमें रिपब्लिक टीवी, इसके पत्रकार अर्नब गोस्वामी, प्रदीप भंडारी, चैनल टाइम्स नाउ, इसके पत्रकार राहुल शिवशंकर और नविका कुमार का खास तौर पर नाम लिया गया है। अदालत से इन्हें गैरजिम्मेदाराना और अपमानजनक रिपोर्टिंग रोकने के निर्देश देने की अपील की गई है।

बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से फिल्म इंडस्ट्री और इससे जुड़े लोगों पर पर्सनल अटैक हो रहे हैं। बॉलीवुड के लिए गंध, चरसियों का गढ़, समाज का मैल जैसे शब्दों का इस्तेमाल हो रहा है। इतना ही नहीं, ‘यह बॉलीवुड है, जहां की गंदगी को साफ करने की जरूरत है। या फिर, ‘बॉलीवुड में इतनी गंध है, जिसे दूर करने के लिए अरब की पूरी परफ्यूम भी यूज हो तो कुछ नहीं होगा’ जैसी अपमानजनक बातें कही जा रही हैं। मजे की बात यह है कि यह याचिका सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती के जमानत पर बाहर आ जाने के बाद दायर की गई है। अगर शुरू में ही ऐसी रिपोर्टिंग को रोकने की कोशिशश होती, तो इस याचिका की टाइमिंग पर सवाल खड़े नहीं होते।

बहरहाल, याचिकाकर्ताओं में जो चार एसोसिएशन हैं, वे हैं- प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया, द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन, द फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल और स्क्रीन-राइटर्स एसोसिएशन। इनके अलावा 34 प्रोडक्शन हाउस की ओर से भी याचिका पर दस्तखत हैं, जिनमें ये भी हैं- यशराज फिल्म्स, धर्मा प्रोडक्शंस, आमिर खान प्रोडक्शंस, सलमान खान वेंचर्स, सोहेल खान प्रोडक्शंस, रोहित शेट्टी पिक्चर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट, राकेश ओमप्रकाश मेहरा पिक्चर्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट, कबीर खान फिल्म्स, अजय देवगन फिल्म्स, अरबाज खान प्रोडक्शंस, आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस, अनिल कपूर फिल्म एंड कम्युनिकेशन नेटवर्क, विनोद चोपड़ा फिल्म्स, विशाल भारद्वाज फिल्म्स, रॉय-कपूर प्रोडक्शंस और एड-लैब्स फिल्म्स आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *